-->

  • what's app recall message

    व्हाट्सएप्प पर गलती से भेजा हुआ मैसेज को वापस लें - व्हाट्सएप्प की नया फीचर



    दोस्तों आज मैं बताने वाला हूं WhatsApp की सबसे खास फीचर जो हम कभी सोच कर भी नहीं कर पाते थे, अब हम कर सकते हैं बहुत ही आसान तरीके से और यह बहुत ही काम आने वाली है हमारे लिए।

    दोस्तों पहले क्या होता था कभी-कभी हम कोई गलती से मैसेज भेज देते से किसी को कोई गलत जवाब, कोई बुरी बात, कोई अपशब्द रिप्लाई, किसी को दे देते थे और फिर हम बाद में चाहते थे कि उसको डिलीट कर दें ताकि अगला जिसे मैसेज किया है WhatsApp पर वह पढ़ ना पाए, लेकिन ऐसा सोच कर भी हम कर नहीं पाते थे और उस मैसेज को आखिर अगला पढ़ ही लेता था। एक बार भेजा हुआ मैसेज WhatsApp पर दोबारा वापस नहीं लिया जा सकता था। लेकिन अब क्या है अब आप कोई भी मैसेज भेज दो अगर आप उसको वापस जाना चाहते हो, डिलीट करना चाहते हो तो आप डिलीट कर सकते हो अगर अगला नहीं देखा है तो भी डिलीट कर सकते हो और अगला देख लिया है उसके बाद भी आप कर सकते हो, उसके WhatsApp से वह मैसेज डिलीट हो जाएगा।

    तो इसके लिए आपको करना क्या होगा ?


    पहला तरीका - अगर आप WhatsApp यूज कर रहे हो तो WhatsApp की नया अपडेट आई है, आप प्ले स्टोर से अपडेट करोगे WhatsApp को उसके बाद से इसका मजा उठा पाओगे। किसी भी मैसेज को डिलीट करने के लिए आपको करना क्या होगा कि आपको उस मैसेज को "लॉन्ग प्रेस" करना होगा उसके बाद से ऑप्शन जो अवेलेबल होता है आप को एक फीचर आएगा "रिकॉल" बटन का वही बटन आप दबायेंगे तो आपका मैसेज रिकॉल हो जाएगा मतलब वह मैसेज डिलीट हो जाएगा यह फीचर सिर्फ 5 मिनट के लिए अवेलेबल है। अगर आप 5 मिनट से ज्यादा कर दिए मैसेज भेजने के बाद तो 5 मिनट के बाद आप उस मैसेज को वापस डिलीट नहीं कर सकते हो 5 मिनट के अंदर ही अंदर आपको करना होगा।
    दूसरा तरीका - अगर आप 5 मिनट से ज्यादा कर दिए हैं और फिर भी आप भी करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक दूसरी WhatsApp आती है जिसका नाम है GBWhatsApp आपको वही इंस्टाल करना पड़ेगा वह आपको गूगल पर मिल जाएगा जो थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है। इसमें कभी भी रिकॉल कर सकते हैं।
    उम्मीद है आपको यह आर्टिकल बहुत ही पसंद आया होगा दोस्तों। धन्यवाद।

  • 0 comments:

    Post a Comment

    For Any Tech Updates, Hacking News, Internet, Computer, Technology and related to IT Field Articles Follow Our Blog.